ओबीसी आर्मी के तत्वाधान में राष्ट्रीय पिछड़ी जाति महासंगम का आयोजन चौरी चौरा में किया गया

ओबीसी आर्मी के तत्वावधान में राष्ट्रीय पिछड़ी जाति महासंगम का आयोजन चौरी चौरा में किया गया

चौरीचौरा गोरखपुर कार्यक्रम की अध्यक्षता ओबीसी आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कालीशंकर यदुवंशी ने तथा संचालन डॉ संजय कुमार जायसवाल ने किया कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पदम श्री से सम्मानित श्रीमती फूल बासन बाई तमिलनाडु से राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग के महासचिव राजशेखरन जी, डॉ मनोज गुप्ता , कोटा से मनोज, बिहार से डॉक्टर सिद्धार्थ चंद यादव, कार्यक्रम के सहसंयोजक उमेश यादव, मुन्ना भुज, अजीत शर्मा राम केवल मौर्य.

काली शंकर यदुवंशी ने कहा कि हम पिछड़े और दलित एकता के लिए लगातार मुहिम पर हैं और जातिगत जनगणना कराकर पिछड़ों की आबादी के अनुसार हक दिला कर ही दम लेंगे चाहे इसके लिए हमें कोई भी कुर्बानी क्यों ना देनी पड़े.

पदम श्री से सम्मानित श्रीमती फूल बासन बाई जी ने ओबीसी आर्मी द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि लाखों करोड़ों महिलाओं को आज अपने हक अधिकार की लड़ाई लड़नी चाहिए.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ मनोज गुप्ता ने कहा कि ओबीसी समाज एकजुट हो रहा है और आज अपने अधिकारों की लड़ाई स्वयं लड़ने का संकल्प ले चुका है.

महासचिव डॉक्टर संजय जायसवाल एवं उपाध्यक्ष मुन्ना भुज ने कहा कि अब ओबीसी समाज एक होकर के अपनी लड़ाई स्वयं लड़ेगा,कार्यक्रम में तमाम जाती संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उपाध्यक्ष उपस्थित होकर ओबीसी आर्मी के साथ कंधा से कंधा मिलाकर संघर्ष करने का संकल्प लिया अंतर्राष्ट्रीय शंख वादक रामजन्म योगी द्वारा शंखनाद कर कार्यक्रम को आरंभ किया गया तथा राष्ट्र प्रसिद्ध बिरहा गायक ओमप्रकाश यादव ओम प्रकाश दीवाना के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top