गोरखपुर का लड़का मोबाइल से कमाता है हजारों रुपए || Its Amit Babu Biography

गोरखपुर का लड़का मोबाइल से कमाता है हजारों रुपए || Its Amit Babu Biography – 

पैसा हर किसी की जरूरत है। बिना पैसे के आज के समय में कुछ भी संभव नहीं है। जिन लोगों के पास पैसा होता है उन लोगों को समाज में ज्यादा इज्जत मिलती है, और जिन लोगों के पास पैसा नहीं होता वह कहीं ना कहीं समाज से दरकिनार कर दिया जाता है। यही वजह है हर कोई अमीर बनना चाहता है। 


कई लोग गलत काम करके / गलत धंधा करके अमीर आदमी बनना चाह रहे हैं तो वहीं पर कई लोग दिन रात मेहनत करके खुद के दम पर अमीर बनना चाह रहे हैं। आज के इस पोस्ट में हम गोरखपुर के एक ऐसे लड़के के बारे में बात करने वाले हैं  जो सिर्फ अपने मोबाइल की मदद से कमाता है हजारों रुपए हर महीने। तो आइए जानते हैं इनके सफलता और इनके संघर्ष राज क्या है।

गोरखपुर का लड़का मोबाइल से कमाता है हजारों रुपए हर महीने :-

Youtuber/Blogger Satish kushwaha 


उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में रहने वाला अमित गुप्ता अपने मोबाइल की मदद से महीने का अच्छा खासा पैसा कमा ले रहा है वो भी अपने घर बैठें। इनका उम्र अभी सिर्फ 17 साल है। शुरुआती दिनों में अमित Youtube पे विडियो बनाया करता था, काफी ज्यादा मेहनत करके के बाद भी उसे Youtube पे सफलता नहीं मिली। फिर वो YouTube पे विडियो बनाना बंद कर दिया।

साल 2018 में उसमें अपना एक Blog / Website बनाया, वहां भी उसे Google का अप्रूवल नहीं मिला। फिर वो निराश होके ब्लागिंग भी छोड़ दिया। इसके बाद उसने अपनी कई सारी वेबसाईट बनाई और कई सारे Youtube चैनल बनाए। लेकिन उसे वहां भी सफलता हासिल नहीं हुई।

फिर उसने सन् 2021 में अपना एक Wordress पे ब्लॉग बनाया। और उसपे मन लगा के काम करने लगा। सिर्फ 1 महिने के अंदर ही उसे AdSense का अप्रूवल मिल गया। ओर उसकी कई सारे पोस्ट आज भी Google पे रैंक करते हैं।


आपको बता दें कि अमित एक कॉलेज स्टूडेंट है, और वो पढ़ाई के साथ साथ ब्लॉगिंग भी करता है, और अच्छा खासा पैसा भी कमा लेता है। Google Adsense से उसकी पहली Payment 143.43 डॉलर का आया था जो भारतीय रुपया में करीब 11 हजार से अधिक होती है। फिर उसका कमाई बढ़ने लगा और अब वो अपने जरूरत के पैसों को खुद कमा लेते हैं।
 
आपको बता दें कि अमित का इंटरनेट पे 15 से अधिक websites है। अमित न तो ब्लॉगिंग से खुद पैसे कमाते हैं, बल्की और भी लोगों को ऑनलाइन पैसा कमाने में मदद भी करते हैं। वो लोगों को हमेशा Motivate करते हैं।

इस टाइम अमित अपना यूट्यूब पे एक नया चैनल बनाया है, जिसपर वो Travel vlogs, prank, Vlogs, entertainment videos बनाते हैं। उनके चैनल का नाम है Its Amit Babu – आप लोग उनके चैनल पे विजिट कर सकते हैं, नीचे दिए गए विडियो में आप देख सकते हैं उन्होंने अपने पूरे ब्लॉगिंग Journey के बारे में बताया है।




अंतिम शब्द: दोस्तों आज हम लोगों ने जाना की कैसे एक गोरखपुर जिले का 17 साल का लड़का मोबाइल से महीने का हजारों रुपय कमा रहा है। उम्मीद करता हूं आपकी बताई हुई जानकारी जरूर पसंद आईं होगी। अगर आपके पास भी कोई ऐसे ही मोटिवेशन स्टोरी, या फिर किसी भी प्रकार का कोई आर्टिकल आप हमारे साथ शेयर करना चाहते हैं तो आप हमे मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top